डीएवी में ग्रेड्स पैरंट्स डे पर दादा दादी नाना नानी का स्वागत किया गया

तेज एक्सप्रेस न्यूज़ बीजपुर नारायण

बीजपुर (सोनभद्र)डीएवी पब्लिक स्कूल रिहंद ने ग्रैंडस पैरेंट्स डे पर भव्य सांस्कृतिक
समारोह आयोजित कर बच्चों केदादा दादी और नाना – नानी का स्वागत और अभिनन्दन किया।बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित एनटीपीसी के वरिष्ठ प्रबंधक अजित कुमार, विशिष्टअतिथि
एलअाईसी के विकास अधिकारी राजकुमार गुप्ता ने प्राचार्य राजकुमार के साथ संयुक्त रूप से प्रज्ञा दीप जलाकर समारोह का शुभारंभ किया।
मुख्य अतिथि अजित कुमार ने डीएवी की शिक्षा, अनुशासन और संस्कारों की प्रशंसा करते हुए कहा कि जड़ों से कटकर कोई दरख़्त जिंदा नहीं रहता।
डीएवी के यहीं संस्कार आनेवाले दिनों में नए भारत की एक ऐसी भव्य झांकी प्रस्तुत करेंगे जिस पर हमें गर्व होगा। इसके पहले, प्राचार्य राजकुमार ने अतिथियों का पुष्प गुच्छ से स्वागत करने के बाद बच्चों और अभिभावकों को देश की बदलीहुई परिस्थितियों का बोध कराते हुए अपनी महान संस्कृति की विरासत को संभालने की अपील की।अभिभावक उपमहाप्रबंधक अमरेश कुमार गुप्ता ने सजल नेत्रों

से अपने दिवंगत दादा – दादी का स्मरण करते हुए बच्चों से अपना अनुभव साझा किया।सांस्कृतिक कार्यक्रमों की कड़ी में छात्र – छात्राओं ने अपने नाट्यनृत्य दादी अम्मा दादी अम्मा मान जाओ समूह नृत्य ये तो
सच है कि भगवान हैं ‘तथा लघु नाटिका तुम्हारे सपनों में चाकलेट की भाव पूर्ण प्रस्तुति से संयुक्त परिवार के आदर्शों और उसके महत्त्व पर सोचने के लिए दर्शकों को विवश कर दिया ।

परियोजना कर्मी अभिभावकमिथिलेश शर्मा ने ‘ दरबार बदलते रहते हैं ग़ज़ल से जीवन के सत्य को उद्घाटित करते हुए, आंखें नम कर दीं। विद्यार्थियों की ओर से प्रतिभा सिंह, श्रेया सिंह और अंशिका मिश्रा ने बुजुर्गों की सेवा, ईश्वरकी सेवा पर प्रेरक भाषण किया।
अतिथियों ने बच्चों के दादा – दादियो और नाना – नानियों को स्मृति चिह्न प्रदान कर उनका अभिनन्दन किया। समारोह के अंत में दो मिनटका मौन रखकर गुरुकुल ने पुलवामा के शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी।संचालन दिनेश दिनकर नेतथा धन्यवाद ज्ञापन आर के झा ने किया।आर एल शेषन, रीता मिश्रा, प्रेमलता, पूनम, रंजना सिंह,माला वर्मा, ज्योति, प्रभा सिंह ने कार्यक्रम का निर्देशन किया।केसी पाल, परशुराम पाल, नीरज पूरी समेत बड़ी संख्या में अभिभावक उपस्थित रहे।

12 Views