पानी भरने के दौरान कुआं में गिरकर युवक की मौत , परिजनों में मचा कोहराम

तेज एक्सप्रेस न्यूज़/ संदीप अग्रहरी/ अमित रावत

म्योरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम पड़री के कमरीडाढ़ टोले में शनिवार को सुबह लगभग 6 बजे कुएं पर नहाने गये युवक के कुंए में डूबने से मौत हो गयी।इस घटना की जानकारी होने पर परिजनों द्वारा तत्काल युवक को म्योरपुर सीएचसी लाया गया जहां डॉ शिशिर श्रीवास्तव ने उसे मृत घोषित कर दिया।जानकारी के अनुसार कमरीडाढ़ निवासी रामभुवन पुत्र रामकिशुन (35) घर के पास में ही स्थित कुएं पर शनिवार को सुबह नहाने गया था कि पानी भरते समय अचानक उसका पैर फिसल गया और वह कुंए में गिर गया जिससे उसकी कुएं में डूबने से मौत हो गयी।काफी देर हो जाने के बाद जब परिजनों ने उसे कुंए पर नही देखा तो उसे खोजने लगे उसका कपड़ा कुंए पर ही पड़ा हुआ था।कुंए में गिरने का शंका होने पर जब कुछ लोग कुंए के नीचे उतरकर देखा तो वह कुंए में पानी के अंदर मिला।उसको बाहर निकालकर तत्काल परिजन उसे लेकर म्योरपुर सीएचसी आये परन्तु तब तक काफी देर हो चुकी थी।सीएचसी पंहुचने पर डॉ शिशिर श्रीवास्तव ने उसे मृत घोषित कर दिया।इस घटना की सूचना म्योरपुर थाने में दी गयी ।सूचना पर पंहुची पुलिस आवश्यक कार्यवाही में जुटी हुई थी।

प्रभारी चिकित्साधिकारी ने महिला हेल्पडेस्क का किया उद्घाटन।

ख्वाजा खान बभनी।

महिलाओं की सुरक्षा हमारा दायित्व – थानाध्यक्ष।

बभनी। महिला सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बभनी थाने में महिला हेल्पडेस्क का उद्घाटन किया गया कार्यक्रम का उद्घाटन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बभनी की प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. दिशा गुप्ता ने फीता काट कर किया डॉ.दिशा गुप्ता ने कहा कि महिलाएं आत्मनिर्भर बनें पढ़ाई में महिलाओं को बड़ चढ़ कर हिस्सा लेने की ज़रूरत है ।क्यूं की बगैर ज्ञान के हमें आगे बढ़ने व समाज को समझने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। यदि किसी कारण बस उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर सकतीं तो सिलाई कढ़ाई व अन्य कार्यों को कर वे आत्मनिर्भर बन अपने माता-पिता की सेवा कर सकती हैं यदि उन्हें कोई अनावश्यक परेशान करता है या जब अपने आप को असुरक्षित महसूस करें तब महिला हेल्पडेस्क के माध्यम से पुलिस के द्वारा दिए गए टोल-फ्री नंबरों पर काल कर पुलिस सहायता लेकर निडर होकर अपना काम कर सकती हैं।प्रभारी निरीक्षक अभय नारायण तिवारी ने कहा महिलाओं की सुरक्षा हमारी ज़िम्मेदारी है महिलाएं आत्मनिर्भर व निडर होकर अपना कार्य करें क्षेत्र में लड़कियां निडर होकर चल सकती हैं।पुलिस महिलाओं व लड़कियों के सुरक्षा की हमारी पूरी ज़िम्मेदारी है महिला हेल्पडेस्क के माध्यम से दिए गए टोल-फ्री नंबरों पर सूचित करें ताकि पुलिस सभी महिलाओं व बच्चियों की तत्काल मदद कर सके महिलाओं की सुरक्षा हमारा दायित्व है। वहीं पढ़ने वाली लड़कियां निडर हो कर शिक्षा ग्रहण करसकें ।।इस दौरान जनता शिक्षण संस्थान बभनी के प्रधानाचार्य अमरदेव पांडेय उपनिरीक्षक संजय पाल राजेंद्र यादव श्रीकांत यादव जनता इंटर कॉलेज की क्षात्राएं मंडल अध्यक्ष भाजयुमो सुधीर पांडेय अनवर अली सदर बभनी समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई ,4 घायल

तेज एक्सप्रेस न्यूज इब्राहीम

दुद्धी।कोतवाली क्षेत्र के कटौली गांव में आज शुक्रवार को झारखंड से रेनुकूट जा रही एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिससे उस पर सवार 4 लोग घायल हो गई ।घटना की सूचना पर घटना स्थल पहुची कोतवाली पुलिस ने कार में फंसे ड्राइवर अर्जुन सिंह ,आरती पुत्री सुरेश , सुरेश यादव पुत्र स्व0 महावीर सभी निवासी रेलवे कॉलोनी रेनुकूट को इलाज हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी में भर्ती कराया जहाँ प्राथमिक उपचार चल रहा है।
बताया जाता है कि भवनाथपुर झारखंड से मेहमानी करके रेनुकूट जा रहे थे कि कटौली गांव में कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गई जिससे कई लोग कार में फंस गए।जिसे स्थानीय लोग और कोतवाली पुलिस ने किसी तरह निकाल कर दुद्धी सी एच सी में भर्ती कराया।घायलों का इलाज चल रहा है।फिलहाल सभी स्थिति खतरे से बाहर बताई गई।

कोविड-19 के दिशा निर्देश के तहद श्रीरामलीला मंचन का हुआ भव्य उदघाटन


तेज एक्सप्रेस न्यूज इब्राहीम


दुद्धी,सोनभद्र। तहसील मुख्यालय पर प्राचीन परंपरा के रूप में चली आ रही ऐतिहासिक श्रीरामलीला का मंचन का गुरुवार की देर शाम तहसील परिसर के रामलीला मंच पर मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि रंगराजन चेरो ने श्री हनुमानजी के चित्र पर दीपप्रज्वलित कर पूजन अर्चन कर भव्य शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि के साथ विशिष्ट अतिथि के रूप में चेयरमैन दुद्धी राजकुमार अग्रहरि व प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से पवन पुत्र हनुमान की चित्र का विधिवत पूजन-अर्चन कर श्री गणेश किया। सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रभु श्री राम मर्यादा पुरुषोत्तम थे, जिनसे समस्त देशवाशियों ने उनके किये गए पद चिन्हों पर पूजते हुए चल रहे हैं। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि विधायक प्रतिनिधि रंगराजन चेरो ने कहा कि श्री रामलीला देखने से हमे सत्य की मार्ग पर चलने की शिक्षा मिलती हैं। रावण जैसे अंहकारी लोगों के साथ समय बदलने पर निर्यण प्राप्त होता है। यह बहुत बड़ी उपलब्धि होती है। जिसे आज के युग मे हम सभी लोगों को अपने जीवन मे उतारने का मौका मिलता है। इस मौके पर श्रीराम लीला कमेटी के अध्यक्ष रविन्द्र जायसवाल, चेयरमैन राजकुमार अग्रहरी, महामंत्री आलोक अग्रहरि, राजेन्द्र श्रीवास्तव, अमरनाथ जायसवाल, सुरेंद्र गुप्ता, भोला बाबू आढ़ती, कन्हैया लाल अग्रहरी, कमल कानू, अनिल गुप्ता, धर्मेंद्र सिंह, मनोज पांडेय सहित आदि लोग मौजूद रहे।
इस आयोजन में सोशल डिस्टेंस,मास्क का प्रयोग, थर्मल स्कैन व सेनेटाइज की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रही।
आने वाले दर्शक श्रद्धालुओं को थर्मल स्कैन,सेनेटाइजिंग की प्रक्रिया से होकर प्रवेश दिया जा रहा था।साथ ही मास्क का उपयोग भी कराया जा रहा था। कमेटी के उपाध्यक्ष अनिल कुमार बीज भंडार ने जन सेवा समिति की ओर से मास्क की पर्याप्त मात्रा आयोजन समिति को दी।जिसे मौके पर कई लोगों में वितरित भी किया गया।

शासन के मंशा के अनुरूप महिलाओं पर बढ़ रहे हिंसा व अपराध पर त्वरित नियंत्रण व रोकथाम के लिए आज दुद्धी कोतवाली में महिला सहायता केंद्र का उद्घाटन

तेज एक्सप्रेस न्यूज इब्राहिम दुद्धी/

सोनभद्र| शासन के मंशा के अनुरूप महिलाओं पर बढ़ रहे हिंसा व अपराध पर त्वरित नियंत्रण व रोकथाम के लिए आज दुद्धी कोतवाली में महिला सहायता केंद्र का उद्घाटन सीएचसी दुद्धी में तैनात डॉ स्मिता सिंह फीता काटकर किया,आज दुर्गा सप्तमी के दिन से योगी सरकार ने महिलाओं को बिना किसी के डर भय खुलकर जीवन जीने ,पढ़ाई करने के लिए शक्ति प्रदान कर दी है। महिलाओं पर बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए अब 180 दिनों तक विशेष अभियान ‘मिशन शक्ति’ के तहत चलाया जाएगा |
अब महिलाओं को अपनी शिकायत दर्ज कराने को किसी पुलिस कर्मी के पास नहीं जाना पड़ेगा इसके लिए महिला पुलिस कर्मी की तैनाती के साथ शिकायत केंद्र खोल दिया गया।
महिलाओं को जागरूक करते हुए प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार सिंह ने कहा कि मिशन शक्ति के लिए यहां कोतवाली में हेल्प डेस्क बनाया गया है , अभी तक महिलाओं व युवतियों को पुरुष पुलिस कर्मी के साथ दफ्तर में बात बताना पड़ता था।अब से कोई भी महिला या लड़कीं हो जिसके साथ समस्या हो वह बेझिझक बता सकती है।इसके लिए कोतवाली परिसर में एक कक्ष बहुत जल्द बनवाया जाएगा।प्रदेश में एंटी रोमियो स्कावयड बना है जिसमें शोहदों पर लगाम लगाया जा रहा है।पिछले दिनों 9 युवकों को पकड़ा गया है और उनको चेतावनी देकर छोड़ा गया है , स्कूल व कोचिंग के बाहर अब पेटिका लगाई जाएगी जिसमें युवतियां अथवा शिक्षा ग्रहण करने वाली बालिका छेड़खानी की घटनाओं का गोपनीय शिकायत कर सकती है।उन्होंने सरकार की विभिन्न हेल्पलाइनों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वोमेन लाइन 1090 का प्रयोग करे जिससे आपकी शिकायत लखनऊ पहुँचेगी ,181 हेल्पलाइन पहले से प्रयोग में लाई जा रही है ,1098 बच्चों के साथ हो रहे अपराध के लिए ,1076 मुख्यमंत्री का हेल्पलाइन है जहाँ अपनी किसी प्रकार की शिकायत दर्ज कराई जा सकती है।एसएसआई वंशनरायण यादव ने संबोधन में कहा कि आज के ही दिन प्रदेश के 1500 थानों में एक साथ महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया जा रहा है। सरकार महिलाओं पर बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए दृढ़ संकल्पित है कहा कि जब 112 पर काल करेंगी तो15 मिनट के अंदर पुलिस मौके पर पहुँचेगी, 112 सेवा देश के 16 राज्यो में काम कर रही है। यहां कोतवाली में भी एक वैन ऐसी है जिसमे 24 घंटे महिला कर्मी नियुक्त रहती है।इसके लिए महिलाओं को अपनी झिझक को त्याग अपने साथ हो रहें हिंसा को चाहे तो हेल्पलाइन चाहे हो महिला सहायता केंद्र के माध्यम से दर्ज कराई जा सकती है।इस मौके पर एसआई संतोष कुमार सिंह , एसआई मनीष कुमार , एसआई डीएन द्विवेदी ,एस आई इमानूल खां हक एसआई सुजीत कुमार के साथ दिवान रंजीत सिंह , गजानंद, महिला कांस्टेबल शफीउल्लाह खाँ मुखिया करीमनडीह अनिता ,पूजा ,पूनम खरवार मौजूद रहे| पुष्पा देवी ,अंजना , बसंती, जोयस मसीह ,कौशल्या के साथ सैकड़ो महिलाओं ने पुलिस की बातों को गंभीरता से सुना।

पावर एंजिल प्रिया कौर ने म्योरपुर थाना परिसर में महिला हेल्प डेस्क का उद्घाटन किया

तेज एक्सप्रेस न्यूज़/ संदीप अग्रहरी/ अमित रावत

महिलाओं की सुरक्षा हमारी प्रथम वरीयता – थानाध्यक्ष अजय सिंह

आज शुक्रवार को पावर एंजिल प्रिया कौर ने म्योरपुर थाना परिसर में सरकार द्वारा चलाए जा रहे अभियान मिशन शक्ति के तहत महिला हेल्प डेक्स का का उद्घाटन फीता काटकर किया ,महिला हेल्प डेस्क में समाज व परिवार द्वारा प्रताड़ित महिलाओं को उनका हक दिलाने के लिए यह पहल की गई है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाया जा रहा है मिशन शक्ति के तहत खोले गए इस महिला हेल्प डेस्क में अब महिलाएं ससम्मान जाकर अपनी शिकायत कर सकेंगी उद्घाटन के अवसर पर म्योरपुर थाना अध्यक्ष अजय कुमार सिंह ने महिला हेल्पलाइन नंबर-1090 ,181, 1076,112,1098,102,108 के बारे में बताते हुए कहा कि महिलाओं की सुरक्षा करना हमारा पहला दायित्व है। महिला हर परिवार की शक्ति है। उन्होंने कहा कि महिलाएं निर्भीक होकर अपने काम करें उन्हें किसी से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। यदि महिलाओं के साथ कोई छेड़छाड़ करता है तो उसकी सूचना तत्काल पुलिस को दें। जिस पर तत्काल पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी।

वही म्योरपुर ग्राम प्रधान लालता प्रसाद जायसवाल ने कहा कि हमारे देश में नारी को युगों युगों से पुरुषों से पहले दर्जा दिए जाने की परंपरा चलती आ रही है। सीता-राम, राधा-कृष्ण लक्ष्मी-गणेश जैसे नाम को देखा जाए तो हमें यह पता चलता है कि नारी को पुरुष से पहले हक देने की हमारी परंपरा रही है।ऐसे में सरकार ने महिलाओं के लिए मिशन शक्ति के रूप में महिला हेल्प डेस्क उद्घाटन थाना परिसर में हुआ यह एक अच्छी पहल है।

इस मौके पर लीलासी चौकी इंचार्ज राजेश मौर्य, नंदिनी, ज्योति, लाल बहादुर, सुनील शर्मा, आदि लोग मौजूद रहे।

आत्मनिर्भर भारत के संकल्प से ‘सोनार बांग्ला’ के संकल्प को पूरा करना है : प्रधानमंत्री मोदी

तेज एक्सप्रेस न्यूज़ विष्णु गुप्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में ‘महाषष्ठी’ से दुर्गा पूजा उत्सव की शुरुआत के मौके पर ‘आत्मनिर्भर भारत’ के संकल्प से ‘सोनार बांग्ला’ के संकल्प को पूरा करने का आहृवान किया और कहा कि इससे राज्य की समृद्ध और संपन्न विरासत को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाना है। वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से ‘पूजोर शुभेच्छा’ (पूजा की शुभेच्छा) कार्यक्रम के तहत राज्य के लोगों को दिए अपने संदेश में प्रधानमंत्री ने महिला सशक्तिकरण से लेकर पश्चिम बंगाल के विकास के लिए केंद्र सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की विस्तार से चर्चा की और कहा कि उनकी सरकार ने पूर्वोदय का मंत्र अपनाया है और इसी के मद्देनजर पूर्वी भारत के विकास के लिए निरंतर फैसले लिए हैं। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम का राज्य की सभी 294 विधानसभा सीटों पर भाजपा ने सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था की थी। मोदी ने बांग्ला में लोगों को शुभकामना संदेश दिया और कहा, ‘जब हमारा किसान, हमारा श्रमिक आत्मनिर्भर बनेगा, तभी हमारा देश आत्मनिर्भर बनेगा। आत्मनिर्भर भारत के इसी संकल्प से हमें सोनार बांग्ला के संकल्प को पूरा करना है।’ उन्होंने कहा कि यह बंगाल की पवित्र धरती थी, जिसने आजादी के आंदोलन में स्वदेशी को संकल्प बनाने का काम किया, बंगाल की धरती से ही गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर और बंकिमचंद्र चट्टोपाध्याय ने ‘आत्मनिर्भर किसान, आत्मनिर्भर जीवन’ का संदेश दिया था। उन्होंने कहा, ‘21वीं सदी में आत्मनिर्भर भारत का नया संकल्प भी बंगाल की धरती से मजबूत होगा। बंगाल के गौरव को, बंगाल के उद्यम और उद्योग को, यहां की समृद्धि व संपन्नता को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाना है।’

जंगली सुअर के हमले से एक की मौत, दूसरा घायल

तेज एक्सप्रेस न्यूज़ बभनी बादशाह खान

बभनी। क्षेत्र के जौराही गांव में बृहस्पतिवार की सुबह जंगली सुअर ने दो सगे भाइयों पर हमला कर दिया। घटना में घायल किसान जयनिंद्र कुमार शाह (43) की मौत हो गई जबकि उनके बड़े भाई मनिंद्र (48) गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल को बभनी सीएचसी से जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया।आज सुबह क़रीब7बजे उपरोक्त मृतक अपने पाहि वाले घर के पास स्थित खेत की देख रेख कर रहा था कि इतने में पीछे से एक विशाल जंगली सुअर आया और अचानक हमला कर दिया मृतक ब्यक्ति कुछ समझ पाता उससे पहले उपरोक्त जानवर मृतक को बुरी तरह घायल करचुका था और उपरोक्त मृतक उपरोक्त जानवर के हमले से मौके पे ही दम तोड़ दिया उपरोक्त घटना की जानकारी जैसे ही गांव वालों को हुई गांव में कोहराम मच गया जो जहाँ था वहीं से घटना स्थल की ओर भागा देखते ही देखते ग्रामीणों की भीड़ लग गई किसी ने घटना की सूचना अस्थानिय पुलिस को दिया सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष बभनी अभय नरायण तिवारी मय हमराहियों के मौके पे पहुँच अग्रिम कार्रवाई में जुटे।

बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई,9 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे

तेज एक्सप्रेस न्यूज़/ संदीप अग्रहरी /अमित रावत

पांच हजार से अधिक बकाए पर की कार्रवाई,

म्योरपुर -अभी तक बकायेदारों के खिलाफ सख्त तेवर अपनाने से कतराते रहे बिजली विभाग ने अपने तेवर बदलने शुरू कर दिए हैं। विभाग ने म्योरपुर कस्बे में गुरुवार को अपने सख्त तेवर के दर्शन कराए। विभाग ने 9 बकायादारो का बिजली बिल बकाया रहने पर बिजली काट दी। जिसके बाद बकायेदारों में हड़कंप मच गया।म्योरपुर बिजली विभाग ने गुरुवार को बकायादारोंं के विरुद्ध कार्यवाही कर उनके विद्युत कनेक्शन काटे और बकाया दारो को बकाया जमा करने की चेतावनी दी है। विभाग के राम ज्ञान ने बताया कि बकाया राशि वसूलने व बिजली चोरी रोकने के लिए टीमों का गठन किया गया। श्री ज्ञान ने बताया कि अभियान के तहत बकायादारों पर कार्यवाही कर आज ऐसे 9 बकायादारो के बिजली के कनेक्शन काटे गए है। विभाग द्वारा बकाया वसूली अभियान शुरू कर दिया गया हे इसके तहत 5 हजार रुपए या इससे अधिक बकाया वाले उपभोक्ताओं को चेतावनी दी है वह अपना बकाया बिजली उपभोग का बिल कार्यालय में जमा करवा दे अन्यथा उनका बिजली कनेक्शन काटने की कार्यवाही की जावेगी। टीम द्वारा बिजली चोरी रोकने के लिए अभियान चलाकर चोरी करने वाले के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। वहीं आज 35 हजार राजस्व वसूली भी की गई है। इस मौके पर आरिफ खान संविदा , महमूद अंसारी, पंकज यादव सहित बिजली विभाग के लोग मौजूद रहे।

बिहार विधानसभा चुनाव: लालू पर यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का निशाना, कहा- भैंस का चारा खाने वालों को जनता नकार देगी

तेज एक्सप्रेस न्यूज़ बिहार

कैमूर। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को बिहार के कैमूर जिले में अपनी पहली रैली की। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार द्वारा किये गए कामों को गिनाया तो साथ ही विपक्ष पर जमकर हमला भी बोला। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमने आतंकवाद को समाप्त किया और पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि कोरोना काल में हमने बिहार के मजदूरों को अपने साधन से यूपी से बिहार भेजा।कैमूर के रामगढ़ जिले में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अकेले यूपी व बिहार अनाज बंडारण से पूरे देश के लोगों का पेट भर सकता है। वहीं विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश से पहले बिहार की क्या स्थिति थी। वह किसी से छिपी नहीं है। एनडीए नीतीश कुमार के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनाने जा रही है। वहीं राजद और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि लंबे समय तक देश पर शासन किया, लेकिन एजेंडा कुछ नहीं था। वहीं राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का नाम लिए बिना कहा कि गाय भैंस का चारा खानेवालों को जनता नकार देगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमलोग देश की बात करते हैं, वे लोग मजहब की बात करते हैं, जिनके कारण आतंकवाद व नक्सलवाद फैला था, उन्हें मिटाना है। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने बिना भेदभाव का काम किया। पीएम मोदी ने बिना भेदभाव के गरीबों को मकान दिए। पीएम सात महीने से पूरा देश कोविड 19 से जूझ रहा है। प्रधानमंत्री ने इसका बखूबी सामना किया है। साथ ही उन्होंने कहा कि पीएम मोदी व सीएम नीतीश कुमार की सरकारों ने बिहार के गरीबों को मुफ्त राशन व गैस दिया है। हर गरीबों को रोजगार दिया है। बिहार के हित में एनडीए की सरकार कर रही है।

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि भगवान राम की जन्मभूमि से राम के गढ़ रामगढ़ में आया हूं। त्रेता युग में इसी रामगढ़ को तपोस्थली के रूप में भगवान ने चुना था। सीएम योगी ने अपने संबोधन की शुरुआत भारत माता की जयघोष व वंदे मातरम के साथ की।