क्या Lockdown के बाद भी रिलीज होगी अमिताभ बच्चन-आयुष्मान खुराना की गुलाबो सिताबो!

कोरोना महामारी का अंधकार मिटाने के लिए आज दीप जलाएगा देश, पीएम मोदी ने की थी अपील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश वीडियो संदेश में कहा था कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है. इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की.
देश में कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है. संकट के इस वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एकजुटता का संदेश देने के लिए 5 अप्रैल को लाइटें बंद रखने का आह्वान किया. ऐसे में देश की जनता भी आज रात दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता दिखाने को तैयार है.
कोरोना संकट के चलते देश में 21 दिनों तक लागू किए गए लॉकडाउन के दौरान शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को वीडियो संदेश दिया था. प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है. इसके लिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की, इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपील की थी कि 5 अप्रैल रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट के लिए लोग अपने घरों की लाइटें बंद करें और दरवाजे-खिड़की पर खड़े होकर दीया, मोमबत्ती जलाएं या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट-टॉर्च से रोशनी करें. इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी एकजुट हैं. पीएम ने कहा कि एकजुटता के दमपर ही इस महामारी को मात दी जा सकती है.
ग्रिड के संतुलन के लिए पर्याप्त उपाय

हालांकि ऐसी आशंका जताई जा रही थी कि एक ही समय में एक साथ लाइटें बंद होने और 9 मिनट बाद फिर से चालू होने से बिजली ग्रिड में परेशानी आ सकती है. इस मामले पर केंद्रीय ऊर्जा मंत्रालय का कहना है कि ग्रिड के संतुलन के लिए पर्याप्त उपाय किए गए हैं.
साथ ही ऊर्जा मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि स्ट्रीट लाइट बंद नहीं की जाएंगी. घरों के अन्य उपकरण बंद करने की जरूरत नहीं है. एसी, टीवी, फ्रिज इन सब को बंद करने की आवश्यकता नहीं है. केवल लाइट ही बंद करनी है. अस्पतालों और अन्य आवश्यक जगहों पर लाइटें जलती रहेंगी.
जनता कर्फ्यू पर थाली बजाने का किया था आह्वान

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया था. पीएम मोदी ने अपील की थी कि 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के दिन शाम को पांच बजे कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ रहे कोरोना कमांडोज के लिए थाली जरूर बजाएं. उस दौरान भी पूरे देश ने एकजुटता दिखाई थी और कोरोना कमांडोज के लिए ताली-थाली बजाई थी.

इंदौर के जिस इलाके में डॉक्टरों पर हुआ था हमला, वहां निकले कोरोना के 10 संक्रमित

इंदौर का यह वही इलाका है जहां 1 अप्रैल को स्क्रीनिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव हुआ था जिसके बाद देश भर में घटना की निंदा हुई थी. बाद में डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर कलेक्टर ने रासुका लगाकर जेल भेज दिया था.
मध्य प्रदेश के इंदौर में जिस टाटपट्टी बाखल इलाके में कोरोना संदिग्ध को देखने गए डॉक्टरों की टीम पर पत्थरबाजी हुई थी, उसी इलाके से कोरोना के 10 पॉजिटिव मरीज निकले हैं. यह वही इलाका है जहां 1 अप्रैल को स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर लोगों ने पथराव किया था.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन के अनुसार 3 और 4 अप्रैल को भेजे गए सैंपल में से 16 पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. 16 में से 10 लोग इसी टाटपट्टी बाखल इलाके के हैं जहां पर पत्थरबाजी हुई थी. इनमें 5 पुरुष और 5 महिलाएं हैं. इनकी उम्र 29 साल से 60 साल तक है.

डॉक्टरों की टीम पर हुआ था हमला

इंदौर का यह वही इलाका है जहां 1 अप्रैल को स्क्रीनिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग की टीम पर पथराव हुआ था जिसके बाद देश भर में घटना की निंदा हुई थी. बाद में डॉक्टरों पर हमला करने वालों पर कलेक्टर ने रासुका लगाकर जेल भेज दिया था.
इस बीच, गृह मंत्रालय ने डॉक्टरों और उनकी टीम की सुरक्षा को लेकर राज्यों को खत लिखा है. गृह मंत्रालय ने राज्य सरकारों को पत्र लिखकर कहा है कि जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं में काम कर रहे हैं, उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करें. पत्र में स्वास्थ्य और सीमावर्ती श्रमिकों पर हमले के मामलों में सख्त कार्रवाई करने के बारे में भी लिखा है. ये जानकारी गृह मंत्रालय की संयुक्‍त सचिव पुण्‍य सलिला श्रीवास्‍तव ने दी.
सिर्फ इंदौर ही नहीं, बीते दिनों देश के कई शहरों से इस तरह के मामले सामने आए थे. खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पर चिंता व्यक्त की थी और कहा था कि जो लोग संकट की घड़ी में भगवान के रूप में हमारे लिए काम कर रहे हैं, उनके साथ इस तरह का व्यवहार करना बिल्कुल गलत है. यूपी से लेकर बिहार तक और अन्य राज्यों में भी डॉक्टरों की टीम पर हमले की खबर है. तेलंगाना में भी एक मरीज के परिजनों ने डॉक्टरों पर हमला बोल दिया था जिसके बाद वहां की सरकार ने कड़ी कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया था.

31 साल की एक्ट्रेस को पड़ा दिल का दौरा, ICU में लड़ रही हैं जिंदगी से जंग

तेज़ एक्सप्रेस न्यूज़ – विष्णु गुप्ता / बी के आचार्या

टेलीविजन अभिनेत्री और मॉडल गहना वशिष्ट को पर्याप्त पोषण के बिना लंबे समय तक काम करने के कारण कार्डियक अरेस्ट हुआ, जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के डॉक्टर ने कहा कि गुरुवार को गहना अस्पताल में भर्ती हुईं और उनकी हालत बेहद गंभीर है तथा उन्हें वेंटिलेटर व अन्य जीवन रक्षक उपकरणों के सहारे रखा गया है. मुंबई के मलाड इलाके में स्थित रक्षा हॉस्पिटल में फिलहाल उनका उपचार चल रहा है.

अस्पताल सूत्रों से प्राप्त हालिया जानकारी के मुताबिक- निम्न रक्तचाप और गंभीर स्ट्रोक के चलते 31 वर्षीय इस अभिनेत्री को कार्डियक अरेस्ट का सामना करना पड़ा. डॉक्टर अनुमान लगा रहे हैं कि डॉक्टरी पर्चे (प्रेसक्रिप्शन) में लिखी दवाई और उनके द्वारा सेवन किए गए किसी एनर्जी ड्रिंक के बीच प्रतिकूल प्रतिक्रिया होने की वजह से उनकी यह हालत हो सकती है. सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार दोपहर को मड आइलैंड में एक वेब सीरीज की शूटिंग के दौरान वह अचानक बेहोश हो गईं और उन्हें तुरंत ही अस्पताल ले जाया गया. ।

अनु मलिक को शो से हटाए जाने पर खुश हैं सोना महापात्रा! बोलीं- ‘ये मेरी जीत नहीं…’

तेज़ एक्सप्रेस न्यूज़ – विष्णु गुप्ता / बी के आचार्या

बीते साल से म्यूजिक डायरेक्टर अनु मलिक और सिंगर सोना महापात्रा के बीच विवाद जारी है. यह विवाद उस समय सामने आया जब पूरे देश की महिलाओं ने #MeToo के तहत अपनी आवाज उठाई. अब गायिका सोना महापात्रा ने रियलिटी शो ‘इंडियन आईडल’ के जज के पद से अनु मलिक के हटने को यौन उत्पीड़न का शिकार हुई महिलाओं की ‘सांकेतिक जीत’ बताया है.

सोना ने कहा, “यह बहुत ही अच्छी खबर है. सोनी टीवी ने यह फैसला लेने में काफी देरी की, लेकिन मैं काफी खुश हूं कि आखिरकार उन्हें शो से हटाया गया. यह पूरे देश की लड़ाई थी. कई ऐसे लोग थे जो इस इंसान को राष्ट्रीय टेलीविजन पर नहीं देखना चाहते थे, क्योंकि ये गलत लोगों को गलत संदेश दे रहा था कि वे भी ऐसा कर के बच सकते हैं.”

सोना ने आगे कहा, “मैं निष्पक्षता और न्याय के लिए लड़ रही थी. अब ये खबर सुन कर मुझे लगता है कि यह सभी की जीत है, सिर्फ मेरी नहीं, बल्कि उन सभी महिलाओं की भी, जिनके साथ उन्होंने गलत व्यवहार किया. हमारी लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है, यह शुरू हुई है. हम चुपचाप बैठने वाले नहीं हैं.”

यह मामला साल 2018 में शुरू हुआ था, जब महापात्रा ने मलिक पर यौन दुराचार का आरोप लगाया था. सोना के बाद गायिका नेहा भसीन और श्वेता पंडित ने भी मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था.

हालांकि, जब सोनी टीवी ने मलिक को इस साल शो के सीजन 11 में बतौर जज नियुक्त किया तो महापात्र ने संगीतकार और चैनल के खिलाफ अपना अभियान शुरू किया था.

बीते दिनों सोशल मीडिया पर सोना को भारी समर्थन मिला, और लोग शो से मलिक को हटाने की मांग करने लगे. इसके बाद गुरुवार को मलिक ने शो से हटने का फैसला किया.

सोनी टीवी के एक करीबी सूत्र ने आईएएनएस को मलिक के शो से हटने की खबर की पुष्टि की.

Exclusive! विक्की कौशल को देख पहचान नहीं पाएंगे! इस दमदार किरदार के लिए बदला रूप

तेज़ एक्सप्रेस न्यूज़ – विष्णु गुप्ता

साल की शुरुआत में ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ से फौजी के अवतार में पूरे देश का दिल जीतने वाले एक्टर विक्की कौशल अब एक बार फिर अपने फौजी रूप से लोगों के बीच आने के लिए तैयार हैं. लेकिन विक्की का यह नया वाला फौजी रूप देखकर आप उन्हें पहली नजर में पहचान भी नहीं पाएंगे. क्योंकि यह कोई कोई आम गेटअप नहीं बल्कि जांबाज फील्ड मार्शल मानेक शॉ का किरदार निभाने जा रहे हैं. फिल्म का फर्स्टलुक जारी होते ही विक्की एक बार फिर इंटरनेट पर छा रहे हैं.

फेमस फिल्ममेकर मेघना गुलजार मानेक शॉ के जीवन पर एक फिल्म का निर्देशन करने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रही हैं. ‘राजी’ जैसी ब्लॉकबस्टर के बाद यह दूसरा मौका होगा जब मेघना गुलजार के साथ विक्की कौशल काम करने वाले हैं. विक्की कौशल ने सोशल मीडिया पर खुद इस बात की जानकारी दी है.

विक्की कौशल ने फिल्म से अपने लुक को साझा करने के लिए इंस्टाग्राम का सहारा लिया है. जहां तस्वीर के साथ कैप्शन में अभिनेता ने लिखा है, “मैं इस निडर देशभक्त, हंसमुख जनरल, भारत के पहले फील्ड मार्शल- SAM MANEKSHAW की यात्रा को अंजाम देने का मौका पाकर सम्मानित, भावुक और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. आज उनकी पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर रहा हूं और नया आलिंगन कर रहा हूं. @meghnagulzar और #RonnieScrewvala के साथ शुरुआत…”

बता दें कि हाल ही में मेघना गुलजार ने दीपिका पादुकोण के साथ ‘छपाक’ की शूटिंग पूरी की है. खबरों की मानें तो मानेक शॉ के जीवन पर बनने जा रही यह फिल्म ‘राजी’ की शूटिंग के दौरान ही प्लान की गई थी. मेघना ने यह भी खुलासा किया कि उनकी फिल्म एक बायोपिक नहीं है. मेघना ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा, “हमारी फिल्म बायोपिक नहीं है, क्योंकि यह कालानुक्रमिक रूप से सिर्फ मानेक शॉ के जीवन को रिकॉर्ड नहीं करती है. हमने इसमें उनके जीवन की सबसे महत्वपूर्ण, प्रतिष्ठित और प्रासंगिक घटनाओं को उठाकर एक कहानी बताते हुए एक दिलचस्प कथा बनाने की कोशिश की है.

गौरतबल है कि यह फिल्म अगले साल फर्श पर जाने के लिए तैयार है. मेघन गुलजार ने कहा, “हम 2021 में शूटिंग शुरू करेंगे, जो हम सभी के लिए अच्छा है क्योंकि इसमें विभाजन, कश्मीर के विभाजन और 1971 के भारत-पाक युद्ध की कहानी को शामिल करने की जरूरत है.

साड़ी पहनकर स्टेज शो करने पहुंची सपना चौधरी, लोगों ने कहा- ‘सूट में ही अच्छी लगती हो’

तेज़ एक्सप्रेस न्यूज़ – विष्णु गुप्ता/बी के आचार्या

हरियाणवी से लेकर पंजाबी और भोजपुरी सिनेमा जगत में अपनी अदाकारी का परचम लहरा रहीं डांसर, एक्ट्रेस और सिंगर सपना चौधरी सपना ने बेहद कम उम्र में डांस को अपना करियर बना लिया था. उनको बचपन के समय से ही डांस करना बेहद पसंद था. हरियाणा के रोहतक में जन्मी सपना को आए दिन अलग-अलग शहरों में लाइव शो करती हैं. सपना का ‘सॉलिड बॉडी’ और ‘तेरी आंख्या का यो काजल’ गाना लोगों के बीच काफी काफी पसंद किया जाता है. बिग बॉस के 11वें सीजन में आने के बाद सपना सफलता के शिखर पर पहुंच चुकी हैं. अब सपना चौधरी का एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

वायरल हो रहा है वीडियो
इस वायरल वीडियो में सपना कोलकाता में स्टेज शो करती नजर आ रही हैं. शो के दौरान सपना साड़ी पहनी हुई थी और हरियाणवी गाने ‘तेरी लत लग जाएगी’ पर परफॉर्म कर रही हैं. P&M Sapna Official यूट्यूब चैनेल द्वारा 14 फरवरी को अपलोड किए गए इस वीडियो को अब तक 6 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुकी है. भले ही इस वीडियो को लाखों बार देखा गया, लेकिन लोगों को इस शो में सपना का गेटअप पसंद नहीं आया. अगर इस वीडियो में आए कमेंट्स की ओर ध्यान दें, तो लोगों का साफ कहना है कि सपना सूट में ही अच्छी लगती हैं, साड़ी में वह बिलकुल भी अच्छी नहीं लग रहीं.

बता दें, हाल ही में मध्यप्रदेश के राजगढ़ में सपना चौधरी के एक कार्यक्रम में जमकर बवाल हो गया था. बवाल इतना हुआ कि कार्यक्रम देखने आए लोगों ने पथराव शुरू कर दिया था. हंगामा देख सपना चौधरी बीच में ही शो को छोड़कर मंच से भागना पड़ा था. दरअसल, राजगढ़ जिले के पचौर के पास राम लखन गार्डन में हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी प्रस्तुति दे रही थीं. इसी दौरान कार्यक्रम देखने के लिए हजारों की संख्या में पहुंचे दर्शकों की पुलिस और व्यवस्थापक के साथ कहासुनी हो गई, जिसके बाद लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा था. ।

पिकअप-ट्रैक्टर भिड़ंत में आधा दर्जन घायल

तेज़ एक्सप्रेस न्यूज़ –

नरेन्द्र कुमार सिंघानिया/जालौन

जालौन । बंगरा मार्ग पर सुढ़ार मोड़ पर ओवरटेक करने के चक्कर में पिकअप ट्रेक्टर से टकरा गयी जिससे पिकअप आधा दर्जन लोग घायल गये जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है।
सिलउआ माधौगढ़ में आयोजित शादी समारोह से बारातियों को लेकर आ रही पिकअप बंगरा मार्ग पर सुढ़ार मोड़ के पास आगे जा रहे ट्रैक्टर को ओवरटेक करने के चक्कर में टकरा गयी। ट्रैक्टर के अगले पहिया से टकराई पिकअप पलट गयी जिससे उसमें भरा दहेज का बिखर गया तथा बराती सुमित 20 वर्ष पुत्र चन्द्रभान, कन्हैया 24 वर्ष पुत्र मन्नी लाल, कल्लु 43 वर्ष पुत्र राकसी निवासीगण रावतान, बंटू 22 वर्ष पुत्र परशुराम निवासी कछोरन, धर्मेन्द्र 30 वर्ष पुत्र रमेश चन्द्र निवासी क्यामदी, बन्नू 20 वर्ष पुत्र उदयभान निवासी लौना घायल हो गये हैं। घटना की सूचना मिलने पर चैकी प्रभारी शीतला प्रसाद मिश्रा तथा कोतवाली प्रभारी देवेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे तथा घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है जहां पर घायलों का उपचार चल रहा है। नगर रावतान निवासी गौरव पुत्र महेश यादव की बारात सिलाउआ गुरुवार को गयी थी। शुक्रवार को विदाई के बाद कुछ बारातियों तथा विवाह में मिले उपहार के सामान को लेकर घर वापस आ रही थी।

कान्हा हास्पिटल के रेस्टोरेंट में आग, लाखों का हुआ नुकसान, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग ने बुझायी आग

तेज़ एक्सप्रेस न्यूज़ –

नरेन्द्र कुमार सिंघानिया/जालौन

उरई । कालपी रोड पर राजकीय मेडिकल कालेज के सामने शुक्रवार को दोपहर में एक निजी अस्पताल में आग लग जाने की अफवाह से खलबली मच गई। खबर पा कर पुलिस अधीक्षक स्वामी प्रसाद भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। दरअसल आग कान्हा अस्पताल के रेस्टोरेंट में लगी थी। दमकल गाड़ियों की लगभग डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू लिया गया है।
रेस्टोरेंट के एक कर्मचारी ने बताया कि रेस्टोरेंट में आए एक ग्राहक ने गर्मी लगने की शिकायत की जिस पर उसने एसी आॅन कर दिया। जैसे ही एसी चालू हुआ उसमें से तेज आवाज निकली और पूरा एसी जलने लगा। रेस्टोरेंट के फर्नीचर और किचन में रखे तेल के कारण आग ने कुछ ही देर में प्रचंड रूप धारण कर लिया । इसी बीच फायर स्टेशन को सूचना दे दी गयी थी जिससे चार दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी। बाद में एसपी ने स्वयं मौके पर पहुंच कर बचाव अभियान की निगरानी की । कर्मचारी ने बताया कि जिस समय आग लगी रेस्टोरेंट में केवल चार ग्राहक थे । उन्हे कोई हानि नहीं हुई। अस्पताल के संचालक डा. अनूप अवस्थी ने बताया कि अग्निकांड में रेस्टोरेंट पूरी तरह खाक हो गया है। लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है। उन्होने अग्नि सुरक्षा का प्रमाण पत्र न होने से इंकार किया। यह भी दावा किया कि आग पर काबू पाने के पर्याप्त संसाधनों की व्यवस्था अस्पताल में थी ।

वाघा बॉर्डर पर जब विक्की कौशल ने पूछा How's the josh और फिर…

[ad_1]

विक्की कौशल की फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक हाल ही में रिलीज हुई है जिसमें यामी गौतम की भी अहम भूमिका है।

[ad_2]

Source link