लुधियाना में आज, 27 जनवरी 2019 को पेट्रोल की कीमत 76.81 रूपये

[ad_1]



लुधियाना। रोजाना प्राइस रिवाइजिंग पैटर्न के चलते लुधियाना में आज 27 January 2019 को पेट्रोल की कीमत 76.81 रुपए प्रति लीटर के लेवल पर पहुंच गई हैं। इससे पहले कल पेट्रोल की कीमत 76.81 रुपए प्रति लीटर के लेवल पर थीं।
लुधियाना में पेट्रोल की कीमतें आज और कल:
Date Petrol Price (Rs.)
Petrol Price in Ludhiana on 27 January 2019 76.81
Petrol Price in Ludhiana on 26 January 2019 76.81

दिल्ली-एनसीआर स्थित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 71 रुपए, 70.87 रुपए, 72.25 रुपए और 72.02 रुपए प्रति लीटर रहीं।

पेट्रोल के दाम चंडीगढ़, लखनऊ, पटना, भोपाल, इंदौर में क्रमश: 67.43 रुपए, 70.85 रुपए, 75.37 रुपए, 74.37 रुपए और 74.4 रुपए प्रति लीटर दर्ज किए गए।
बता दें कि हर 15 दिन पर कीमतें रिवाइज होने की पुरानी व्यवस्था एक अप्रैल 2002 को शुरू हुई। इसके तहत पिछले 15 दिन में इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर कीमतों में यह बदलाव किया जाता था। दरअसल सरकार पेट्रोलिेयम पदार्थों को नियंत्रण मुक्‍त करना चाहती थी। इसी के चलते पहले हर 15 दिन पर और बाद में रोजना आधार पर कीमतों में बदलाव की व्‍यवस्‍था को लागू किया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Petrol Price Today in Ludhiana on 27 January 2019, लुधियाना में 27 जनवरी 2019 को पेट्रोल के दाम – दैनिक भास्कर

[ad_2]

Source link

Weather Report Today/Ludhiana का आज का तापमान अभी 7°C है, Ludhiana का कल का न्यूनतम तापमान 7°C और अधिकतम तापमान 18°C था

[ad_1]



Ludhiana Weather Alert (27 Jan 2019):। ludhiana में वर्तमान तापमान 7°C डिग्री सेल्सियस हैं, ludhiana में कल सुबह 7 बजे 7°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 7°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 15°C डिग्री |
जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमान
दिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 7°C डिग्री सेल्सियस हैं
मुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 22°C डिग्री सेल्सियस हैं
बैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 19°C डिग्री सेल्सियस हैं
चेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 19°C डिग्री सेल्सियस हैं

दिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान
नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.

Date and time Temp
सोमवार 14°C
मंगलवार 17°C
बुधवार 11°C
गुरूवार 12°C
शुक्रवार 12°C
शनिवार 11°C

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


weather in Ludhiana : 27 Jan 2019 weather forecast for in Punjab India

[ad_2]

Source link

Weather Report Today/Amritsar का आज का तापमान अभी 5°C है, Amritsar का कल का न्यूनतम तापमान 4°C और अधिकतम तापमान 16°C था

[ad_1]



Amritsar Weather Alert (27 Jan 2019):। amritsar में वर्तमान तापमान 5°C डिग्री सेल्सियस हैं, amritsar में कल सुबह 7 बजे 4°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 10°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 13°C डिग्री |
जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमान
दिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 5°C डिग्री सेल्सियस हैं
मुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 23°C डिग्री सेल्सियस हैं
बैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 19°C डिग्री सेल्सियस हैं
चेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 19°C डिग्री सेल्सियस हैं

दिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान
नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.

Date and time Temp
सोमवार 12°C
मंगलवार 12°C
बुधवार 13°C
गुरूवार 10°C
शुक्रवार 9°C
शनिवार 9°C

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


weather in Amritsar : 27 Jan 2019 weather forecast for in Punjab India

[ad_2]

Source link

गणतंत्र दिवस पर बड़ी वारदात, गन हाउस की दीवार तोड़ भारी मात्रा में हथियार चोरी

[ad_1]



बरनाला. बरनाला जिले के तपा मंडी में शनिवार को एक गन हाउस से भारी मात्रा में हथियार चोरी कर लिए जाने की वारदात सामने आई है। सूचना के बाद डीएसपी साधू तेजिन्दर सिंह ने पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचकर मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। वारदात बस अड्‌डे के पास की है, जहां शुक्रवार देर रात बदमाशों ने एक गन हाउस में सेंध लगा दी। दीवार तोड़ने के बाद चोर यहां से 12 बोर की 10 राइफल, 1 पंप एक्शन गन, 1 प्वाइंट टू प्वाइंट गन, 1 एयर गन, एक एयर रिवाॅल्वर, रिवाॅल्वर के 100 कारतूस, पिस्तौल के 50 कारतूस, 12 बोर के 98 कारतूस चोरी करके ले गए। इसके अलावा डेढ़ लाख रुपए की नकदी भी चोरी करके ले गए।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


arms in a very high counting stolen from a gun house on republic day

[ad_2]

Source link

प्रचार के अ‍ाखिरी दिन सुरजेवाला की मदद के लिए नहीं पहुंच सके कांग्रेस स्टार प्रचारक सिद्धू

[ad_1]



अमृतसर/जींद. कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू जींद में होने वाले उपचुनाव के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन शनिवार को कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सिंह सुरजेवाला के पक्ष में प्रचार करने नहीं जा सके। अमृतसर में गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल होने के बाद उनका जींद जाने का कार्यक्रम था, लेकिन शुक्रवार शाम ही दिल्ली से पार्टी ऑफिस ने उन्हें सूचित कर दिया था कि गणतंत्र दिवस के कारण दिल्ली से कोई हेलीकॉप्टर नहीं उड़ सकता।

सिद्धू ने बताया कि अमृतसर से जींद काफी दूर है। पार्टी ऑफिस ने उन्हें हेलीकॉप्टर उपलब्ध करवाने की बात की थी, लेकिन अब पता चला है कि गणतंत्र दिवस पर पूरे एरिया को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया गया है। ऐसे में हेलीकॉप्टर उड़ना संभव नहीं है। हालांकि पंजाब सरकार के पास भी अपना हेलीकॉप्टर है लेकिन इस समय वह पंजाब के राज्यपाल के पास है। ऐसे में वह भी सिद्धू को नहीं मिल सकता।

इससे पहले राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों में सिद्धू को ही पार्टी ने स्टार प्रचारक के रूप में उतारा था। उनकी भाषण शैली व धुंआधार प्रचार के कारण हर सीट पर जबरदस्त मांग थी। लगातार रैलियां करने के कारण उनका गला खराब हो गया था। डॉक्टरों ने उन्हें एक सप्ताह से ज्यादा समय के लिए बोलने से मना कर दिया था। बताया जाता है कि जींद में भी प्रचार के लिए सिद्धू की जबरदस्त मांग के कारण ही उन्हें वहां भेजा जा रहा था। शनिवार प्रचार का अंतिम दिन है। 28 को मतदान होना है।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Navjot Singh Siddhu could not reached Jind to support Congress Candidate Randeep

[ad_2]

Source link

Weather Report Today/Ludhiana का आज का तापमान अभी 15°C है, Ludhiana का कल का न्यूनतम तापमान 9°C और अधिकतम तापमान 16°C था

[ad_1]



Ludhiana Weather Alert (26 Jan 2019):। ludhiana में वर्तमान तापमान 15°C डिग्री सेल्सियस हैं, ludhiana में कल सुबह 7 बजे 10°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 9°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 9°C डिग्री |
जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमान
दिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 15°C डिग्री सेल्सियस हैं
मुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 28°C डिग्री सेल्सियस हैं
बैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 28°C डिग्री सेल्सियस हैं
चेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 28°C डिग्री सेल्सियस हैं

दिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान
नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.

Date and time Temp
सोमवार 13°C
मंगलवार 14°C
बुधवार 17°C
गुरूवार 11°C
शुक्रवार 12°C
शनिवार 12°C

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


weather in Ludhiana : 26 Jan 2019 weather forecast for in Punjab India

[ad_2]

Source link

punjab News: शादी के लिए तैयार होने ब्यूटी पार्लर गई थी दुल्हन, वो आए और बंदूक दिखाकर कर फिल्मी स्टाइल में कार में डालकर ले गए अपने साथ

[ad_1]



मुक्तसर/फाजिल्का(पंजाब).एकतरफा प्यार में अंधे युवक ने अपने 6 साथियों के साथ मिलकर शुक्रवार को मुक्तसर स्थित सदर बाजार के एक ब्यूटी पॉर्लर में तैयार होने आई लड़की को अगवा कर लिया। मुक्तसर पुलिस ने महज 8 घंटों में अपहृत लड़की को फिरोजपुर कैंट से बरामद कर लिया और मुक्तसर के दो युवकों हरप्रीत सिंह हरमन व बलजीत सिंह उर्फ बब्बू को गिरफ्तार कर लिया। इन्होंने लड़की की रेकी कर अन्य साथियों की मदद की थी। वारदात सुबह 6:17 बजे की है।

फाजिल्का जिले के गांव चक्क पाली वाला की लड़की की शादी शुक्रवार को मुक्तसर के एक पैलेस में तय थी। बरात मुक्तसर के गांव सुखना अबलू से पहुंचनी थी। वह सुबह करीब 6 बजे अपने व ममेरे भाई और मौसी की लड़की के साथ मुक्तसर सदर बाजार स्थित ब्यूटी पॉर्लर पर तैयार होने पहुंची। दोनों भाई अपनी बहनों को यह कहकर वहां छोड़कर वापस चले गए कि तैयार होने पर उन्हें ले जाएंगे। पुलिस को दिए बयानों में लड़की के भाई अजयपाल सिंह ने बताया कि वह अपनी गाड़ी में जा रहे थे तो सामने से तेज रफ्तार से आ रही दो गाड़ियां वहां आकर रुकीं, जिनमें से दो नौजवान तेजी से बाहर निकले। इनमें फाजिल्का जिले का तलविंदर सिंह (बन्नावाली गांव) व उसका दोस्त यादविंदर सिंह (पाकां गांव) शामिल थे। इनके साथ चार अज्ञात व्यक्ति थे। इससे पहले कि ब्यूटी पॉर्लर में महिला कर्मी लड़की को तैयार करने लगती, 3 नौजवान पॉर्लर में आकर पिस्तौल के बल पर उसे अगवाकर ले जाने लगे। मौसी की बेटी ने फोन पर घर सूचना देने की कोशिश की तो वे उसका मोबाइल छीनकर ले गए। इन युवकों के तीन साथी कार के पास मौजूद थे। ब्यूटी पॉर्लर स्थित दो महिला कर्मियों के अनुसार, पिस्तौल की नोक पर अपहर्ताओं ने सबको धमकाया। लड़की ने काफी शोर मचाया, परंतु वे उसे कार में डालकर ले गए। सीसीटीवी फुटेज में सामने आया कि अपहर्ताओं के चंगुल से छूटने के लिए हाथ-पैर मार रही लड़की एक बार तो कार से बाहर ही गिर पड़ी, परंतु अपहरणकर्ताओं ने उसे घसीटते हुए दोबारा उठाकर कार में डाल लिया। यह पूरी वारदात सदर बाजार में लगे विभिन्न दुकानों पर सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हो गई।

पार्लर में बेटे को धमका गए अपहरणकर्ता : पवन बजाज
जिस पॉर्लर में यह वारदात घटित हुई, वह सदर बाजार के साथ स्थित एक तंग गली में है। पार्लर के ऊपर पॉर्लर मालिकों की रिहाइश है। पार्लर संचालक महिला के पति पवन बजाज के अनुसार, करीब 6 बजे दोनों लड़कियों को उनके भाई पॉर्लर में छोड़ गए। महिला कर्मी ने, जो पॉर्लर में कार्य करती है, उन्हें चाय दी। वह दोनों चाय पी ही रही थीं। अपहरण से करीब 5 मिनट पहले ही वह दूध लेने बाहर गया। तब पॉर्लर वाली गली व बाजार में कोई नहीं था। शोर मचने के उपरांत उसका बेटा बाजार तक पीछे भागकर गया, परंतु पिस्तौल की नोक पर उसे धमकाकर भेज दिया गया।

भतीजी को दो वर्षों से परेशान कर रहे थे लड़के : चाचा
लड़की के चाचा इकबाल सिंह के अनुसार, उसकी भतीजी स्कूल में पढ़ रही थी तो लड़के उसे दो वर्षों से परेशान करते चले आ रहे थे। इस पर लगभग 3 माह पहले जलालाबाद के अंतर्गत थाना वैरोके में शिकायत दर्ज कराई गई थी। लड़के के पारिवारिक सदस्यों के भविष्य में ऐसी हरकत नहीं होने देने के आश्वासन के बाद आपसी राजीनामा हो गया था। लेकिन लड़कों ने लड़की को तंग करना बंद नहीं किया और आज शादी वाले दिन अपहरण जैसी वारदात को अंजाम दे दिया। किडनैपिंग का मास्टरमाइंड तलविंदर सिंह है।
अपने व ममेरे भाई और मौसी की लड़की के साथ सुबह 6 बजे पार्लर पहुंची थी लड़की

मिंटू : घबराई लड़की ने मेरे फोन से की कॉल
फिरोजपुर : फिरोजपुर शहर के निवासी मिंटू ने कहा, मैं छावनी बस स्टैंड के नजदीक शराब ठेके पर कार्य करता हूं। शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे उसके पास एक लड़की आई, जिसने श्रंगार कर रखा था। वह बहुत रो रही थी। कहने लगी कि कोई एसटीडी का पता बता दो। मैंने कहा कि वह उसके मोबाइल नंबर से कॉल कर ले। इस पर वह कहने लगी कि कृपा कर मुझे बचा लो। अपने पास कहीं छुपा लो। वह बहुत डरी हुई थी। ज्यादा बात करने में असमर्थ थी, कह रही थी कि उसे एक फोन करवा दो। वह अपने घरवालों को बता देगी तो वह उसे वहां से ले जाएंगे। मैंने लड़की से कहा कि घबराओ मत। वह मुझे अपना भाई ही समझे। उसके बाद लड़की ने उसके नंबर से कॉल की। उसके बाद मुक्तसर से आए पुलिस कर्मचारियों के साथ दो महिलाएं आईं और लड़की को अपने साथ ले गई।
लड़की को जबरदस्ती गन प्वाइंट पर अगवाकर ले जाने की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।
मौसेरी बहन ने फोन करने की कोशिश की तो उसका मोबाइल ले गए आरोपी

पुलिस की पांच टीमों ने मारे छापे रिश्तेदारों पर दबाव से लड़की मिली
एसएसपी मनजीत सिंह ढेसी के अनुसार, वारदात की सूचना मिलते ही डीएसपी (डी) जसमीत सिंह के नेतृत्व में एसएचओ (सिटी) अशोक कुमार ने लड़की और अपहरणकर्ताओं का सहयोग करने वाले मुक्तसर के दो युवकों को पकड़ लिया। एसएसपी ने बताया कि अब की तफ्तीश में सामने आया कि फाजिल्का के गांव बन्नावाली का रहने वाला तलविंदर सिंह काफी समय से लड़की को तंग करता था। उसी ने इस वारदात को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया। वह लड़की को अगवाकर उससे शादी करवाना चाहता था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल ट्रेसिंग व अन्य तकनीकी संसाधनों के अतिरिक्त उसके संबंधित व्यक्तियों के घरों में 5 टीमें बनाकर छापेमारी की। आरोपियों के रिश्तेदारों व पारिवारिक सदस्यों पर पुलिस के बढ़ रहे दबाव के चलते ही अपहर्ता लड़की को फिरोजपुर कैंट के पास छोड़ गए। पता चला है कि गिरफ्तार युवकों से एक आई-20 कार बरामद कर ली गई है। लड़की को उनके घरवालों को सौंप दिया।

पुलिस की पांच टीमों ने मारे छापे रिश्तेदारों पर दबाव से लड़की मिली
एसएसपी मनजीत सिंह ढेसी के अनुसार, वारदात की सूचना मिलते ही डीएसपी (डी) जसमीत सिंह के नेतृत्व में एसएचओ (सिटी) अशोक कुमार ने लड़की और अपहरणकर्ताओं का सहयोग करने वाले मुक्तसर के दो युवकों को पकड़ लिया। एसएसपी ने बताया कि अब की तफ्तीश में सामने आया कि फाजिल्का के गांव बन्नावाली का रहने वाला तलविंदर सिंह काफी समय से लड़की को तंग करता था। उसी ने इस वारदात को अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया। वह लड़की को अगवाकर उससे शादी करवाना चाहता था। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज, मोबाइल ट्रेसिंग व अन्य तकनीकी संसाधनों के अतिरिक्त उसके संबंधित व्यक्तियों के घरों में 5 टीमें बनाकर छापेमारी की। आरोपियों के रिश्तेदारों व पारिवारिक सदस्यों पर पुलिस के बढ़ रहे दबाव के चलते ही अपहर्ता लड़की को फिरोजपुर कैंट के पास छोड़ गए। पता चला है कि गिरफ्तार युवकों से एक आई-20 कार बरामद कर ली गई है। लड़की को उनके घरवालों को सौंप दिया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


punjab News: bride kidnapped from out side of beauty parlour

[ad_2]

Source link

बेटे के इलाज के लिए बकाया वेतन नहीं दिया तो नौकर ने ली थी बाबा मच्छी वाले की जान

[ad_1]



लुधियाना. लुधियाना के घंटाघर चौक के पास मच्छी वाला बाबा के नाम से मशहूर राजिंदर प्रसाद की मौत का राज खुल गया है। राजिंदर की हत्या के उसके पूर्व नौकर ने की थी। नौकर ने मालिक से वेतन का बकाया लेना था। बेटे के बीमार होने पर भी जब पैसे नहीं मिले और उसकी मौत हो गई तो उसने बावा की हथियारों से हत्या कर दी और वहां से फरार हो गया। पुलिस ने नौकर को काबू कर लिया है।

एडीसीपी 1 गुरप्रीत सिंह ने बताया कि तीन दिन पहले राजिंदर प्रसाद उर्फ बाबा मच्छी वाला की हत्या कर दी गई थी। उसका शव अगले दिन दोपहर के बाद उसकी ही रेहड़ी के पास से मिला था। वह यहीं पर पिछले पच्चीस साल से रहता और सोता था। पुलिस को शक था कि उसके पैसों को लेकर नौकरों ने ही उसकी हत्या की गई है। पुलिस की ओर से उसके नौकरों को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ की तो पता चला कि रात को बारिश के थमने पर तीनों नौकर रात ग्यारह बजे वहां से चले गए थे। नौकरों ने बताया कि रात को बाबा के पास उनका पूर्व नौकर बुटेली मौजूद था और दोनों शराब पी रहे थे। पुलिस उसकी तलाश में जुट गई, उसका हुलिया पूछ पुलिस ने शहर के दर्जनभर एरिया में रेड की थी। इसके बाद वह पुलिस के हाथ लग गया। उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पूरी वारदात को कबूल कर लिया।

बुटेली राम निवासी दुगलीधाम, थाना बीरोल जिला दरबंगा, बेता चौक टावर बिहार अब यहां पीरू बंदा मोहल्ले में रह रहा था। उसने कुछ समय पहले ही दो माह बाबा के पास नौकरी की थी। उसके छह हजार रुपये प्रति माह के बारह हजार रुपये बाबा के पास बकाया थे। उसके ढ़ाई वर्षीय बेटे को इंफेक्शन हो गया था और डॉक्टर ने इस पर पंद्रह हजार रुपये का खर्च बताया था। वह बाबा के पास अपना बकाया लेने गया था और बाबा ने उसे दो हजार रुपए देकर लौटा दिया। वह दोबारा पैसे लेने आया तो उसने उसके साथ झगड़ा किया था जिस कारण सभी को शक था कि वही उसकी हत्या कर सकता है।

रेलवे स्टेशन की यह सड़क पूरी रात चलती रहती है। यहां पर चौबीस घंटे चलने वाले ढाबे हैं, रात को लेट नाइट तक होटल में आना-जाना लगा रहता है, मगर वारदात वाली रात जोर से बारिश हो रही थी। सड़क पर कोई नहीं आ जा रहा था, इसी दौरान बुटेली को सूझा कि वह अपना बदला ले सकता है। शराब के नशे में उसने मीट काटने वाले दरांत को हथियार बनाकर राजिंदर प्रसाद उर्फ बाबा के मुंह पर वार कर उसकी हत्या कर दी।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


police arrested the murder accused after three days of the incident

[ad_2]

Source link

लुधियाना में आज, 26 जनवरी 2019 को पेट्रोल की कीमत 76.81 रूपये

[ad_1]



लुधियाना। रोजाना प्राइस रिवाइजिंग पैटर्न के चलते लुधियाना में आज 26 January 2019 को पेट्रोल की कीमत 76.81 रुपए प्रति लीटर के लेवल पर पहुंच गई हैं। इससे पहले कल पेट्रोल की कीमत 76.81 रुपए प्रति लीटर के लेवल पर थीं।
लुधियाना में पेट्रोल की कीमतें आज और कल:
Date Petrol Price (Rs.)
Petrol Price in Ludhiana on 26 January 2019 76.81
Petrol Price in Ludhiana on 25 January 2019 76.81

दिल्ली-एनसीआर स्थित नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुरुग्राम में पेट्रोल की कीमतें क्रमश: 71 रुपए, 70.87 रुपए, 72.25 रुपए और 72.02 रुपए प्रति लीटर रहीं।

पेट्रोल के दाम चंडीगढ़, लखनऊ, पटना, भोपाल, इंदौर में क्रमश: 67.43 रुपए, 70.85 रुपए, 75.37 रुपए, 74.37 रुपए और 74.4 रुपए प्रति लीटर दर्ज किए गए।
बता दें कि हर 15 दिन पर कीमतें रिवाइज होने की पुरानी व्यवस्था एक अप्रैल 2002 को शुरू हुई। इसके तहत पिछले 15 दिन में इंटरनेशनल मार्केट में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव और इंटरनेशनल मार्केट में रुपए की कीमतों के आधार पर कीमतों में यह बदलाव किया जाता था। दरअसल सरकार पेट्रोलिेयम पदार्थों को नियंत्रण मुक्‍त करना चाहती थी। इसी के चलते पहले हर 15 दिन पर और बाद में रोजना आधार पर कीमतों में बदलाव की व्‍यवस्‍था को लागू किया गया।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


Petrol Price Today in Ludhiana on 26 January 2019, लुधियाना में 26 जनवरी 2019 को पेट्रोल के दाम – दैनिक भास्कर

[ad_2]

Source link

Weather Report Today/Amritsar का आज का तापमान अभी 5°C है, Amritsar का कल का न्यूनतम तापमान 3°C और अधिकतम तापमान 17°C था

[ad_1]



Amritsar Weather Alert (26 Jan 2019):। amritsar में वर्तमान तापमान 5°C डिग्री सेल्सियस हैं, amritsar में कल सुबह 7 बजे 3°C डिग्री तापमान था, 11 बजे मैक्सिमम तापमान 10°C डिग्री था, तो वहीँ दोपहर 12 बजे मिनिमम तापमान 12°C डिग्री |
जानें:देश के 4 बढ़े महानगरों का तापमान
दिल्ली : दिल्ली में वर्तमान तापमान 5°C डिग्री सेल्सियस हैं
मुंबई : मुंबई में वर्तमान तापमान 19°C डिग्री सेल्सियस हैं
बैंगलोर : बैंगलोर में वर्तमान तापमान 19°C डिग्री सेल्सियस हैं
चेन्नई : चेन्नई में वर्तमान तापमान 19°C डिग्री सेल्सियस हैं

दिल्ली का पिछले 3 दिनों का तापमान
नीचे दी गयी टेबल में दिल्ली का पिछले 7 दिनों का तापमान दिया गया है.

Date and time Temp
सोमवार 10°C
मंगलवार 12°C
बुधवार 12°C
गुरूवार 13°C
शुक्रवार 10°C
शनिवार 9°C

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


weather in Amritsar : 26 Jan 2019 weather forecast for in Punjab India

[ad_2]

Source link